1xBet पर रेस्पोंसिबल गेमिंग

नीचे आपको भारत के 1xBet यूजर्स के लिए रेस्पोंसिबल गेमिंग के सिद्धांत मिलेंगे।

सट्टेबाजों के कार्यालयों की साइटों के कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए जुआ की लत एक गंभीर समस्या है।

  1. दुर्भाग्य से, कुछ भारतीय यूजर्स को मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण जुए की समस्या का सामना करना पड़ता है। यह कई डिग्री के डिप्रेशन, उन्मत्त चिंता और यहां तक ​​कि सुसाइडल टेंडेंसी का कारण बन सकता है। यह प्रियजनों के प्रति गलत दृष्टिकोण भी पैदा कर सकता है, काम कर सकता है और एक व्यक्ति को अपराध और अंततः दिवालिएपन की ओर धकेल सकता है। सबसे पहले, जुआ को केवल एक एन्जॉय करने वाले टाइम पास के साथ जोड़ा जाना चाहिए, न कि महान पैसा बनाने के एक तरीके तौर पर।
  2. हमारा एडवरटाइजिंग कैंपेन यह सुनिश्चित करता है कि हम अपने बुकमेकर ऑफिस में नाबालिगों या किसी अन्य कैटेगरी के लोगों को आकर्षित न करें। 1xBet स्पष्ट रूप से 18 वर्ष से कम उम्र के किसी भी कम उम्र के खिलाड़ियों को मौका नहीं देता है। हम इस दर्शकों या अस्थिर मानसिक स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील लोगों के लिए एडवरटाइजिंग का प्रोमोशन नहीं करते हैं।
  3. कृपया ध्यान दें, यह अपील एडल्ट के लिए है। यदि आप किसी भी मामले में नाबालिगों के साथ रहते हैं, तो कृपया उन्हें अपने डीटेल्स, पासवर्ड और बैंक डीटेल्स तक पहुंचने से बचाएं। यदि आपको कोई संदेह है, तो माता-पिता के नियंत्रण वाले कई एंटी-वायरस अनावश्यक जानकारी तक उनकी पहुंच को सीमित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  4. हर मिनट, हम ग्राहक की उम्र की पहचान के लिए प्लेटफॉर्म पर प्रत्येक नए सदस्य की जांच करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि खिलाड़ी कानूनी उम्र के अंदर का है।
    • जब हमारे चेक असफल होते हैं, तो हम खिलाड़ी से यह पुष्टि करने के लिए अतिरिक्त जानकारी मांगेंगे कि उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक है।
    • हमारे पास खिलाड़ी के अकाउंट तक पहुंच को प्रतिबंधित करने और अकाउंट को तब तक फ्रीज करने का अधिकार है जब तक कि खिलाड़ी हमें उसकी वर्तमान उम्र के बारे में सही जानकारी नहीं देता।
    • आपके देश में बेटिंग के लिए पात्रता की आयु 18 वर्ष से शुरू होती है।
    • हमारे सभी यूजर्स को हमारे प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन करने से पहले अपनी जिम्मेदारी के बारे में पता होना चाहिए।
  5. हमारी पूरी एडवरटाइजिंग की रणनीति विशुद्ध रूप से सही एडवरटाइजमेंट पर आधारित है, और वे किसी भी तरह से ग्राहकों को प्रभावित नहीं करते हैं। प्रत्येक यूजर्स को जीतने की संभावना के बारे में जानकारी दी जाती है, साथ ही जोखिमों के बारे में चेतावनी भी दी जाती है। गैम्बलिंग की सेवाएं कुछ फीस के साथ दी जाती हैं, और हम आपको अपनी पूरी संपत्ति बेचने के लिए बाध्य नहीं करते हैं। यदि आप यह पता लगाना चाहते हैं कि आपको गैम्बलिंग की लत है या नहीं, तो हमारी संक्षिप्त प्रश्नोत्तरी लें, बस अपने लिए “हां” या “नहीं” का उत्तर दें:
    • क्या आप बहुत सारा पैसा खर्च करना पसंद करते हैं?
    • क्या आप उन लोगों से पैसे उधार लेते हैं जिन्हें आप जानते हैं या बेट लगाने के लिए   प्रियजनों से चोरी करते हैं?
    • क्या आप अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं?
    • क्या आपका वातावरण आपके गैम्बलिंग के प्रति नकारात्मक होकर आपको परेशान करता है?
    • ऑनलाइन कैसीनो खेलना शुरू करने के बाद भी क्या आपको शौक हैं?
    • क्या हारने के बाद आपके मन में सुसाइडल विचार आते हैं?
  6. इसमें शर्मिंदा बोने की कोई बात नहीं है, और यह महसूस करने में कभी देर न करें कि आप एडिक्शन  का सामना कर रहे हैं। हम अपने ग्राहकों में से प्रत्येक का सम्मान करते हैं और प्यार करते हैं, और हम कभी भी किसी भी तरह से किसी भी तरह की समस्या के लिए उन्हें हानिकारक रूप से प्रभावित नहीं करते हैं। गैम्बलिंग की एडिक्शन के रिस्क को कम करने के तरीके के बारे में हमारे सुझावों की जाँच करें:
    • स्पोर्ट्स पर बेटिंग को कभी भी अपनी इनकम का एकमात्र स्रोत न समझें।
    • आप जिस पैसे पर बेट लगाना चाहते हैं या ऑनलाइन कैसीनो पर खर्च करना चाहते हैं, उस पर अपने लिए एक सीमा बनाएं।
    • रिस्क से अवगत रहें, और केवल उस राशि के साथ गैम्बलिंग खेलें जिसे आप खोने से डरते नहीं हैं।
    • अनगिनत बार हार को वापस जीतने की कोशिश न करें।
    • यदि आप नशीली दवाओं या शराब के प्रभाव में हैं, तो जुआ शुरू न करें।
  7. यदि हमारे ग्राहक अपने लिए गैम्बलिंग की सीमा निर्धारित करना चाहते हैं, तो हम समायोजन कर रहे हैं। हम एक अनूठी सेवा प्रदान करते हैं जो आपके नुकसान के समय आपके गैम्बलिंग सेशन को किसी भी समय के लिए स्सपेंड कर देती है, जो एक महीने, छह महीने या एक साल भी हो सकती है। यह समय बीत जाने के बाद, आप फिर से खेलना और बेटिंग शुरू कर सकेंगे। किसी भी मामले में, आप वेबसाइट पर या 1xBet ऐप में समर्थन करने के लिए भी लिख सकते हैं और समय सीमा से पहले इस प्रतिबंध को हटा सकते हैं।

यदि आप इस सुविधा को सक्षम करना चाहते हैं, तो कृपया स्पोर्ट चैट या ईमेल पर लिखें। आप डिपॉजिट राशियों, हानियों और किसी भी अन्य एक्शन दोनों पर अपनी सीमाएं निर्धारित करने में सक्षम होंगे। और बाद में, आप इन स्टैंडर्ड को भी बदल सकते हैं। बस स्पोर्ट टीम को लिखें। 

यदि यह मोड एक्टिव है, तो हम रेकमेंड नहीं करते हैं कि आप एक नया अकाउंट बनाने या एक नया अकाउंट खोलने का प्रयास करें। आपको 1xBet से सहमत होना चाहिए कि यदि आप गैम्बलिंग खेलना जारी रखते हैं और अपने अन्य नाम या पोस्ट एड्रेस के माध्यम से व्यापार नहीं करते हैं तो हम कोई वित्तीय जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करेंगे। किसी भी स्थिति में, आप पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, बस लिखें, और हम नियत तारीख से पहले आपके लिए आपके अकाउंट को अनब्लॉक कर देंगे।